छोड़कर सामग्री पर जाएँ

हमारे बारे में

प्राचीन विज्ञान

भारतीय संस्कृति हमारी अपनी जीवन शैली सहित आयुर्वेदिक जीवन शैली से काफी प्रभावित रही है। जीवन के विज्ञान के रूप में, आयुर्वेद लंबे, स्वस्थ जीवन जीने के रहस्यों को उजागर करता है। आयुर्वेद के पहलुओं में से एक प्राकृतिक चिकित्सा का उपयोग है। आयुर्वेद का मूल उद्देश्य स्वास्थ्य प्राप्त करना है, जो इसका प्राथमिक उद्देश्य भी है।

आप भी प्राचीन विज्ञान आयुर्वेद को अपनाकर एक स्वस्थ जीवन शैली जी सकते हैं।

हम किस बारे में लिखते हैं

हमारी कहानी

हमने बहुत समय पहले मई 2021 में अयूरमीडिया प्रयोग शुरू किया था। प्रेम के श्रम के रूप में, आयुर्मिया लागत और समय दोनों में बढ़ता जा रहा है। हम आपको प्रोत्साहित करते हैं कि यदि आप इस स्थान को पसंद करते हैं और इसे जीवित रखना चाहते हैं तो किसी भी तरह से हमारा समर्थन करने पर विचार करें।

हमारा उद्देश्य

AyurMedia पर हमारा उद्देश्य आयुर्वेद के बारे में जानकारी और ज्ञान प्रदान करना है। हम आयुर्वेद, जीवन शैली, जड़ी-बूटियों और घरेलू उपचारों को कवर करते हुए अपनी वेबसाइट के माध्यम से दुनिया के लिए प्रामाणिक, विज्ञान-समर्थित, प्राचीन आयुर्वेदिक ज्ञान का प्रसार करने का प्रयास करते हैं

Dr Vivek Negi

हमारी स्थापना

नमस्ते! मैं विवेक आयुर्वेद के माध्यम से स्वस्थ और आनंदमय जीवन के क्षेत्र में एक आयुर्वेद पेशेवर स्वास्थ्य लेखक, संपादक हूं। एक आयुर्वेद चिकित्सक के रूप में, मुझे आयुर्वेद के बारे में जानकारी साझा करना पसंद है और न्यूनतम ज्ञात वास्तविकताओं के बारे में दूसरों को रोशन करने की सराहना करता हूं।

मेरा मानना है कि कहानी कहने और समग्र जीवन एक सकारात्मक प्रभाव पैदा कर सकता है, एक लेखक के रूप में, मैं अपने सभी प्रयासों में आयुर्वेद और इसकी उपचार शक्ति पर एक सभ्य आवाज बनने की इच्छा रखता हूं, चाहे मैं अनुदान पर अध्ययन कर रहा हूं या व्यक्तिगत खोज कर रहा हूं। 

मुझे उम्मीद है कि मेरे लेखन से कुछ ऐसे प्रेरक लोग और संगठन सामने आएंगे जो स्वास्थ्य के क्षेत्र में हर दिन काम कर रहे हैं।

मेरा ईमेल पता : [email protected]